Recruitment firm/Job consultancy स्टार्ट करें(very low investment business)

अगर आप कम इन्वेस्टमेंट में खुद का कुछ काम शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है।
      आजकल recruitmnent firm या जॉब कंसल्टेंसी शुरू करना बहुत फायदेमंद कार्य है क्योंकि यह ऐसा काम है जिसमे आपको जॉब ढूँढने वाले व्यक्ति से भी पैसा मिल सकता है और जॉब देने वाली कंपनी से भी। वैसे जो जॉब कन्सल्टेंसी वास्तविक होती है वो जॉब ढूँढने वाले व्यक्ति से पैसा नही लेती, वो सिर्फ companies से ही पैसा लेती है।
        अग़र आपको लगता है की आपके पास लोगों का अच्छा नेटवर्क है तो यह काम आपके लिए परफेक्ट है, क्योंकि नेटवर्किंग से ही रिक्रूटमेंट फर्म फ़ायदा कमाती है। अग़र नेटवर्क नही हो तो भी कोई बात नही, क्योंकि जॉब सर्च करने वाले लोगों का डेटा बेस तैयार करना आज के समय में कोई बड़ी बात नही, और सही व्यक्ति को सही कम्पनी तक पहुँचाना ही recruitment firm का कार्य है।
     इसमें इन्वेस्टमेंट के नाम पर आपको थोड़ा ही खर्च लगता है, जैसे सबसे जरूरी है जगह, फिर कंप्यूटर और इंटरनेट, मार्केटिंग का थोड़ा सा ज्ञान, बस हो गई फर्म स्टार्ट। आप शुरुआत में थोडा डेटा कलेक्ट करिये और फिर जॉब पोर्टल पर सर्च करके कम्पनियों से बात कीजिये और बताइये की आप उन्हें सही केंडिडेट provide कर सकते हैं, जिसके एवज में कम्पनी से आप कुछ परसेंट बेस पर कमाई कर सकते हैं।
     इस पोस्ट से सम्बंधित और भी कोई जानकारी आप चाहते हैं तो कृपया निचे कमेंट बॉक्स में लिखें, में आपको उसका जवाब जरूर दूँगा।
Thanks a lot.
    

Comments

Popular posts from this blog

Top 5 free blog sites

Google Adsense Terms- CPC, CTR, CPM, RPM, Page views, Impression